भारत पे सुरक्षित है या नहीं, जानिये नियम औऱ शर्तो के बारे में?

नमस्कार दोस्तो, इस लेख में बताया है कि भारत पे सुरक्षित है या नहीं?, भारत पे ब्याज खाता सुरक्षित है या नहीं? ( Bharatpe safe or not in hindi?, Bharatpe interest account safe or not in hindi?)। भारत पे इंटरेस्ट अकाउंट मे पैसा रखते है ब्याज कमाने के लिए क्या कभी आपने ये सोचा है कि Bharatpe हमारा पैसा रिटर्न करेगा इसकी क्या गारंटी है । क्या आपने कभी यह जानने की कोशिश की है भारत पे सुरक्षित है या नहीं। Bharatpe Privacy Policy क्या है । Privacy Policy यानी हमारे पैसा की क्या गारंटी लेता है की Bharatpe हमेशा पैसा रिटर्न करेगा । ये Latest Make Money जानकारी आप के लिए उपयोगी होने वाली है ।

ये जानकर आप चकित हो जाओगे। चलिए विस्तार पूर्वक जानकारी बताता हूं।

भारतपे ब्याज खाता सुरक्षित है या नहीं?

BharatPe safe or not का पता लगाने के लिए Privacy Policy दैखते है। Interest Account की प्राइवेसी पॉलिसी का एक स्क्रीनशॉट भी मे लेख मे ऐड कर दूंगा ताकि आपको भरोसा हो जाएं ।

Bharatpe interest Account Privacy Policy हिंदी में-

lenDenClub / BharatPe उत्पादों / सेवाओं द्वारा या आपके द्वारा InternetLenDenClub पर आपके संचार, जो पूरी तरह से आपके जोखिम पर हैं। LenDenClub / BharatPe किसी भी प्रकार के नुकसान, दावे या क्षति के लिए किसी भी जिम्मेदारी को स्वीकार नहीं करेगा, चाहे प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष या विशेष या परिणामी या अन्यथा पूर्वगामी के संबंध में उत्पन्न हो।
दोस्तो उक्त प्राइवेसी पॉलिसी का सीधा सीधा यह मतलब निकलता है कि हमारा पैसा 100% हमारी रिस्क पर लगा हुआ है । अगर भारतपे कंपनी को लॉस हुआ तो आपका पैसा का भी लॉस होगा । मतलब भारत पे खुद अपने आप मे सक्षम नही हो Bharatpe ओर LendenClub कंपनी दोनो आपस मे पार्टनर है।

अब आपको पूरा भरोसा हो गया की हमारे द्वारा जो जानकारी दी गई वो सही है । Bharatpe interest account privacy policy कहती है की आपका पैसा आपका रिस्क पर है. Bharatpe हानि होने की दशा में आपके इंटरेस्ट अकाउंट के पेसो की जवाबदारी नही लेगा ।

यह भी पढ़ें :-

भारत पे ब्याज खाता क्या है?

BharatPe Interest Account (investment account) बैंक Saving Account जैसा ही होता है इसमें फर्क ये है की जहा बैंको में हमको 1-2% ब्याज मिलता है उसकी तुलना मे भारतपे इंटरेस्ट अकाउंट पर 12% ब्याज मिलता है जो बैंको से बहुत अधिक है। ओर हम अधिक पैसा कमाने के लिए ही इसमें पैसा डिपॉजिट करते हैं।

भारत पे इंटरेस्ट अकाउंट सुरक्षित है या नहीं ये जानने से पहले इंटरेस्ट अकाउंट के बारे मे जानिए। भारत पे पर अकाउंट बनाने के बाद Bharat Pe interest Account उसी के अंदर Interest वाले ऑप्शन पर जाकर बनाया जाता है। डॉक्यूमेंट अपलोड करने के बाद BharatPe KYC Verification कंपलीट हो जाता है।

इस प्रकार हमारा इंटरेस्ट अकाउंट बनकर तैयार हो जाता है। 12% ब्याज कमाने के लिए हम PhonePe, Paytm, Netbanking व अन्य मैथर्ड के जरिए पैसा डिपॉजिट कर सकते हैं।

FAQ,s

भारत पे किस देश की कंपनी है ?

भारत पे भारत की कंपनी है ।

भारत पे लौन इनटेरेस्ट क्या है ?

BharatPe loan interest rate 24 % है ।

भारत पे ब्याज खाता दर क्या है ?

BharatPe interest account rate 12% है.

Bharat pe withdrawal कितने समय में मिलता है ?

5 मिनट से 24 घन्टे तक का समय लगता है.

Bharatpe का मालिक कौन है ?

BharatPe के मालिक अशनेर ग्रोवर (मुख्य कार्यकारी अधिकारी ) है.

BharatPe loan कितने समय में मिलता है ?

BharatPe loan 7 से 30 दिनों में मिलता है.

BharatPe से कितने तक का loan मिलता है ?

BharatPe से 7,20,000 तक का loan मिल जाता है.

भारत पे एप सुरक्षित हैं या नहीं?

LenDenClub / BharatPe किसी भी प्रकार के नुकसान, दावे या क्षति के लिए किसी भी जिम्मेदारी को स्वीकार नहीं करेगा, चाहे प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष या विशेष या परिणामी या अन्यथा पूर्वगामी के संबंध में उत्पन्न हो। दोस्तो उक्त प्राइवेसी पॉलिसी का सीधा सीधा यह मतलब निकलता है कि हमारा पैसा 100% हमारी रिस्क पर लगा हुआ है ।

भारत पे ब्याज खाता सुरक्षित है या नहीं?

एक माह से अधिक के लिए अपने सभी ग्राहकों से भारतपे क्यूआर कोड का उपयोग करके भुगतान स्वीकार करते है। जितना अधिक भुगतान आप स्वीकार करेंगे, उतनी अधिक राशि आपको मिलेगी। 15 महीने तक के लिए रु 7,00,000।

निष्कर्ष –

मुझे आशा है कि हमारी Website Hindi Note – Tech News In Hindi यह लेख भारत पे सुरक्षित है या नहीं?, भारत पे ब्याज खाता सुरक्षित है या नहीं? जरूर पसंद आई होगी । में हमेशा यही कोशिश करता हूं कि पाठकों को अच्छे से अच्छे लेख पूरी तरह रिसर्च करके जानकारी प्रदान की जाएं ताकि पाठकों को दूसरे Site या ineternet में उस आर्टिकल के संदर्भ में खोजने की आवश्यकता नही हैं. इससे साइट पर आने वाले पाठकों की समय की भी बचत होगी और एक ही आर्टिकल में पूरी जानकारी मिल जाएं.

अगर फिर भी आपके मन में कोई आर्टिकल को लेकर कोई प्रश्न हो तो आप आर्टिकल के कमेंट बॉक्स में लिख सकते हैं आपकी हेल्प की जाएगी. यदि आपको मेरी वेबसाइट HindiNote Tech in Hindi के इस article से कुछ सीखने को मिला तो कृपया आर्टिकल को सभी सोशल नेटवर्क जैसे Facebook, Whatsapp, Instagram, Teligram पर शेयर कीजिए, धन्यवाद ।

1 thought on “भारत पे सुरक्षित है या नहीं, जानिये नियम औऱ शर्तो के बारे में?”

Leave a Comment