चील जमीन पर सांप से क्यों नही लड़ती है?

चील जमीन पर सांप से क्यों नही लड़ती है । Cheel Jameen Par Sanp Se Kyo Nhi Ladti Hai

आज के लेख में “चील जमीन पर सांप से क्यों नही लड़ती है?” – Cheel Jameen Par Sanp Se Kyo Nhi Ladti Hai ( Why doesn’t the eagle fight the snake on the ground) की जानकारी से अवगत कराएंगे।

चील और सांप के किस्से और कहानियां तो आपने खूब सुने होंगे लेकीन क्या कभी आपने ये सोंचा है कि सांप इतना जहरीला होता है उसके बाद भी चील इतनी आसानी से एक जहरीले खतरनाक सांप को कैसे काबू में कर मार डालता है।

जब भी चील और सांप की लड़ाई के वीडियो आपने देखें होंगे तो आपने एक चीज नोट नही की होगी, कि जमीन पर चील सांप से क्यों नही लड़ता, क्या कारण है कि चील सांप को आसमान में लेजाकर लड़ता है और उसे मार देता है। चलिए इसका उत्तर जान लीजिए Cheel Jameen Par Sanp Se Kyo Nhi Ladti Hai।

चील जमीन पर सांप से क्यों नही लड़ती है । Cheel Jameen Par Sanp Se Kyo Nhi Ladti Hai

Cheel Jameen Par Sanp Se Kyo Nhi Ladti Hai :- चील जमीन पर सांप से इसलिए नही लड़ती है क्योंकि क्योंकि चील जमीन पर साँप से हार सकती है लेकिन आकाश में नहीं। चील जमीन से सांप को अपने पंजों में फांद कर आकाश में उड़ा ले जाता है और युद्ध के मैदान को बदल देता है। हवा में सांप शक्तिहीन, बेकार, कमजोर, असुरक्षित हो जाता है उसका पूरी ताकत और सभी लड़ाई के दाव पेंच नही चल पाते है क्योंकि सांप को जमीन का स्पर्श खतम हो जाता है।

यही कारण है कि चील, सांप से कम शक्तिशाली होने के बाद भी जीत जाता है अगर चील, सांप से यही लड़ाई जमीन पर करे तो सांप आसानी से चील को हरा सकता है।

Conclusion –

चील और सांप की लड़ाई का आज का विषय चील जमीन पर सांप से क्यों नही लड़ती है आपको जरूर पसंद आया होगा। HindiNote – Tech in Hindi के इस लेख को अधिक से अधिक शेयर करें ताकि उनको चील हमेशा सांप को आसमान में ही लेजाकर क्यों मारता है की वजह का पता चल सके। धन्यवाद।

Leave a Comment

Your email address will not be published.