What is the Best Notepad App for Android In Hindi?

आज के समय मे हर व्यक्ति android Mobile का यूज़ करता हे, इंटरनेट के इस डिजिटल समय में हर किसी को जैसे कोई पर्सनल जानकारी नोट करना होता हे क्योंकि मनुष्य इतनी सारी जानकारी याद नही रख सकता ओर भूल जाने पर नुकसान उठता है यही कारण है कि सब अपने android मोबाइल मे कोई ना कोई Notepad App डाउनलोड कर यूज करता हे लेकिन किसी को यह पता नही होता की सबसे अच्छा Notepad कोन सा है ओर सब ये जानने के इच्छुक भी होंगे, आपके मन मे ये विचार भी आता होगा की हम जो Notepad ऐप यूज कर रहे है वो हमारे पर्सनल डाटा को लीक तो नही कर देगा, नोटपैड सुरक्षित हैं या नहीं,

अगर आप एक यूटुबर या आपकी कोई वेबसाइट हे तो आर्टिकल लिखने के लिए Notepad की आवश्यकता पड़ती ही हे, और Education के छेत्र में भी स्टूडेंट इंग्लिश हो या Hindi Note Book के रूप मे उपयोग करते है. इस लेख में यही बताया गया है कि Android के लिए सबसे अच्छा नोटपैड एप्लिकेशन कौन सा है, What is the best notepad app for android, चलिए विस्तारपूर्वक एक एक कर नीचे दिए टेबल के अनुसार समझता हूं.

Android के लिए सबसे अच्छा Notepad Application कौन सा है?

सबसे अच्छा Notepad Fast Notepad है जो आपको Play Store पर मिल जाएगा जिसको आप बड़ी आसानी से डाउनलोड कर सकते हो, आपको प्ले स्टोर ओपन कर टाइप करना है “notepad app” आपके सबसे उपर नजर आ जाएगा, best notepad app ऐप के बारे मे निम्नासुर जानिए –

1- नाम – Fast Notepad 
2- रेटिंग – {Ratting} 4.8 
3- डाउनलोड – 5 Millions + 
4- वर्जन – 5.75 
5- लांच दिनांक – 14/12/2020 
6- कंपनी पता – रूसिया, मास्को 
Fast Notepad के बारे मे

Features of Fast Notepad In Hindi

प्रत्येक नोटपैड की अपनी एक अलग अलग विशेषताएं होती है इसी प्रकार से हम फास्ट नोट पैड की विशेषताएं जानेंगे आखिर हम को क्या सुविधाएं प्रदान करता है, Fast Notepad खुलने की स्पीड बहुत तेज है फास्ट नोटपैड को ओपन करोगे चंद सेकंड में ओपन हो जाएगा आपको पता भी नहीं चलेगा, नोटपैड में आप जो भी लिखते हो एंड्राइड से बाहर होने पर अपने आप सेव हो जाता है आपको सेव करने की जरूरत नहीं पड़ती है, इसमें आप अपनी आवाज डाल कर भी कोई भी जानकारी जोड़ सकते हो आपकी वॉइस अपने आप फास्ट नोटपैड मैं टाइप हो जाएगी जैसा जैसा आप वॉइस डालोगे वैसा ही टाइप होता चला जाएगा, फास्ट नोटपैड में आप सभी प्रकार के रंग और थीम ऐड करने का भी ऑप्शन है अपने इच्छा अनुसार आप सेट कर सकते हो.


फास्ट नोटपैड मैं आप अलग-अलग जानकारी अलग-अलग फोल्डर बनाकर सेव कर सकते हो, और फास्ट नोटपैड की सबसे बड़ी विशेषता यह है कि इसमें आपको बैकअप का ऑप्शन भी दिया गया है, अगर आपने कोई फोल्डर या कोई लेख डिलीट कर दिया उसको आप बैकअप करना चाहते हो तो आप बड़ी ही आसानी से Recycle -Bin फोल्डर ओपन कर Backup कर सकते हो,

बात करें सिक्योरिटी की तो फास्ट नोटपैड में आपको पासवर्ड और फिंगरप्रिंट दोनों प्रकार की सिक्योरिटी दी गई है आपको जैसा उचित लगे आप अपने हिसाब से यूज कर सकते हैं, Fast Notepad यूज करते समय निजी अनुमति की आवश्यकता नहीं है,

Fast Notepad सुरक्षित हैं या नहीं – Fast Notepad safe or not In Hindi

अब बात आती है कि फास्ट नोटपैड सुरक्षित है या नहीं आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फास्ट नोटपैड को 5 मिलियन लोगों ने डाउनलोड किया है और यूज कर रहे हैं और 4 पॉइंट 8 की रेटिंग है इस आधार पर हम यह अनुमान लगा सकते हैं कि फास्ट नोटपैड एक सुरक्षित ऐप है.

निष्कर्ष –

मुझे आशा है कि आपको मेरी यह लेख “Android के लिए सबसे अच्छा नोटपैड एप्लिकेशन” कौन सा है? जरूर पसंद आई होगी. में हमेशा यही कोशिश करता हूं कि पाठकों को अच्छे से अच्छे लेख पूरी तरह रिसर्च करके जानकारी प्रदान की जाएं ताकि पाठकों को दूसरे Site या ineternet में उस आर्टिकल के संदर्भ में खोजने की आवश्यकता नही हैं.

इससे साइट पर आने वाले पाठकों की समय की भी बचत होगी और एक ही आर्टिकल में पूरी जानकारी मिल जाएं. अगर फिर भी आपके मन में कोई आर्टिकल को लेकर कोई प्रश्न हो तो आप आर्टिकल के कमेंट बॉक्स में लिख सकते हैं आपकी हेल्प की जाएगी.

यदि आपको मेरी वेबसाइट HindiNote -Tech in Hindi के इस article से कुछ सीखने को मिला तो कृपया आर्टिकल को सभी सोशल नेटवर्क जैसे Facebook, Whatsapp, Instagram, Teligram पर शेयर कीजिए, धन्यवाद ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

x