Apna Job App क्या है, Apna App से Online Job Search और इस्तेमाल कैसे करें?

आज के लेख में Apna Job App क्या है, APNA JOB App से Online Job Search और इस्तेमाल कैसे करें? (What is apna job app, how to use online job search and use apna job app?) के बारे मे जानकारी बताई गई है.

नमस्कार दोस्तों, क्या आपको भी नौकरी की तलाश है, Online Job search App के जरिए जॉब ढूंढ रहे है, अगर अभी तक आप बेरोजगार है और आप प्राइवेट जॉब करना चाहते है तो यकीनन मानिए आज का यह लेख अपना जॉब ऍप क्या है, बहुत ही उपयोगी साबित होने वाला है.

Apna: जॉब सर्च इंडिया, वैकेंसी अलर्ट, ऑनलाइन वर्क जॉब एप्प की जानकारी के बारे मे लोग गूगल पर ये प्रश्न जरूरसर्च करते है जैसे कि – Apna App kya hai, Apna job App Se Online Job Search kaise kare in Hindi, Apna Job App use kaise kare, Apna Job App real or fake in Hindi, Apna App details in Hindi, Apna Job App me Account kaise banaye, Apna App information in Hindi।

अपना जॉब ऍप क्या है?। What is Apna App in Hindi

APNA JOB APP एक भारतीय फ्री जॉब अलर्ट एप है, Apna App पर कोई भी बेरोजगार व्यक्ति जो 10वी या 12वी पास हो जिसको Noukri की तलाश है, अपना जॉब एप्प पर अपनी निजी (Personal) जानकारी अपना पूरा नाम, लिंग (पुरुष या महिला), स्थान और फोटो अपलोड कर Visiting Card बनाकर जॉब के लिए फ्री मे आवेदन कर सकता है.

अपना जॉब एप्प पर Full/Part Time Jobs के लिए दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, जयपुर, रांची, अहमदाबाद, पुणे, कोलकाता, सूरत, हैदराबाद, लखनऊ, कानपुर, चंडीगढ़, लुधियाना जैसे शहरों मे Zomato, Reliance jio, Urban Company, Delhivery, Shadowfax, Grab, G4s, Byjus, Box, Kirloskar, McD, Aditya Birla, HDFC, Big Basket, Grofers, Quess corp, Teamlease जैसी बड़ी कंपनियों मे Private Job हेतु ऑनलाइन आवेदन कर सकते हो.

Apna Job App: निम्न पदो के लिए Noukri पाने के लिए Online Apply कर सकते है जैसे कि_ कैशियर, एचआर, फ्रंट ऑफिस, ग्राफिक डिजाइनर, ड्राइवर, नर्स, बिजनेस डेवलपमेंट, मेडिकल, टेक्नीशियल, वेल्डर, कुक, हाउसिंग कीपर, सिक्योरिटी गार्ड, क्लर्क, रिटेल कुरियर, चपरासी, पार्ट टाइम जॉब, ब्यूटीशियन जॉब, एयरक्राफ्ट मेंटेंस, कैमिकल इंजीनियर, कंप्यूटर ऑपरेटर, डाटा एंट्री, बीपीओ, टेलीकालिंग, कारपेंटर, फार्म होम, सिविल इंजीनियर, डिलीवरी बॉय आदि.

Related –

अपना जॉब एप्प पर अकाउंट कैसे बनाये?

Apna Job App Account बनाने के लिए सबसे पहले प्लेस्टोर से अपना जॉब ऐप डाउनलोड करें इंस्टॉल करें और ओपन करें, इतना करने के बाद आगे की प्रोसेस को हम स्टेप बाय स्टेप समझते हैं Apna Job App Account kaise banaye.

अपना जॉब एप पर अकाउंट बनाने के लिए आपको नीचे दिए गए स्टेप्स को ध्यान से फॉलो करना है, बहुत ही आसान प्रक्रिया है चलिए शुरू करते हैं-

  • जैसे ही आप जॉब ऐप को ओपन करो गे तो सबसे पहले आपसे आपका मोबाइल नंबर मांगा जाएगा यहां पर आपको अपना 10 अंकों का मोबाइल नंबर इंटर करना है, मोबाइल नंबर इंटर करने के बाद सामने एक एरो का निशान दिखाई देगा उस पर क्लिक करके आगे बढ़ जाना है.
  • जैसे ही आप एरो बटन पर क्लिक करोगे तो एक 4 अंको का ओटीपी आपके मोबाइल नंबर पर आएगा जो ऑटोमेटिक फिल हो आएगा, अगर चार अंको का ओटीपी अपने आप फील नहीं होता है तो आप अपने मोबाइल के मैसेज बॉक्स में जाकर ओटीपी को मैंने वाली फिल करें और सबमिट पर क्लिक करें.
  • अब आपकी मोबाइल स्क्रीन पर एक आधार कार्ड वोटर आईडी जैसा कार्ड दिखाई देगा जिसको अपना जो वेब कंपनी में विजुअल कार्ड बोलते हैं यहां पर आपको कुछ नहीं करना है नीचे Let’s go का ऑप्शन दिखाई देगा उस पर क्लिक करके आगे बढ़ जाना है. जैसा कि आप नीचे इमेज के माध्यम से समझ सकते हो –
  • Let’s Go पर क्लिक करते ही आपकी मोबाइल स्क्रीन पर पांच ऑप्शन दिखाई देंगे जिसमें से पहला नाम, दूसरा City, तीसरा Location, चौथा Male/Female और पांचवा Next, यहां पर आपको पहले वाले ऑप्शन में अपना पूरा नाम इंटर कर देना है, दूसरे वाले ऑप्शन में आप किस सिटी से बिलॉन्ग करते हो वह सिटी इंटर कर देना है और तीसरा लोकेशन में आप कौन सी लोकेशन में हो उस जगह की लोकेशन नाम इंटर कर देना, चौथा आप पुरुष हो या महिला उस पर क्लिक करें, चारों ऑप्शन फिल करने के बाद सबसे नीचे Next वाला ऑप्शन दिखाई देगा उस पर क्लिक करके आगे बढ़ जाना है.
  • अब आपकी स्क्रीन पर दो ऑप्शन दिखाई देंगे कि अपना जॉब एप को आप किस भाषा में इस्तेमाल करना चाहते हैं पहला हिंदी दूसरा इंग्लिश जैसा आपको उचित लगे उस हिसाब से आप अपनी भाषा सिलेक्ट करें, नीचे Next Button का आइकन दिखाई देगा उस पर क्लिक करके आगे बढ़ जाना है.
  • नेक्स्ट पर क्लिक करते ही नए पेज में नई सेटिंग्स आपके सामने आ जाएगी यहां पर आपसे आपकी एजुकेशन फिल करने को कहा जाएगा अगर आप दसवीं पास है तो दसवीं पर क्लिक करें 12वीं पास है तो 12वीं पर क्लिक करें अगर आपने कोई डिग्री करके रखी है तो उस डिग्री पर क्लिक करें, इसके अलावा अगर आपने पहले कोई कंपनी में काम किया है तो ऊपर Yes और No का ऑप्शन है अगर आप यस पर क्लिक करेंगे तो आपसे आपने जिस कंपनी में काम किया है वहां की कुछ जानकारी मांगी जाएगी वह फिल करना है, इतना करने के बाद सबसे नीचे नेक्स्ट का आइकन दिखाई देगा उस पर क्लिक करें.
  • अब आपके सामने जॉब केटेगरी का डैशबोर्ड खुलकर ओपन हो जाएगा यहां पर आप को किस क्षेत्र में अच्छा नॉलेज है या आप किस किस कंपनी में या किस केटेगरी में ज्यादा रुचि रखते हैं कोई भी चार सिलेक्ट कर सकते हैं जैसा कि आप नीचे दी गई फोटोस में देख सकते हैं.
  • अब आपके सामने दो ऑप्शन दिखाई देंगे यहां पर आपको अपना पासपोर्ट फोटो अपलोड करना है अगर आप गैलरी से अपलोड करना चाहते हैं तो ऊपर गैलरी का ऑप्शन दिखाई देगा अगर आप डायरेक्ट कैमरे से फोटो खींचकर अपलोड करना चाहते हैं तो नीचे कैमरे का ऑप्शन दिखाई देगा जैसा आपको उचित लगे उस विकर आप यहां पर अपना पासवर्ड फोटो अपलोड करें.
  • अब आपकी स्क्रीन पर आपके कांटेक्ट साइन करने का ऑप्शन दिखाई देगा इसका यह मतलब होता है कि अगर आपके मोबाइल में जो कांटेक्ट नंबर सेव है उनमें से कोई पहले से अपना जॉब एप में नौकरी पा चुका है या उसने पहले से Apna job app पर अकाउंट बना कर रखा है तो उसकी सूचना भी आपको यहां पर मिल जाएगी, अगर आप करना चाहे तो कर सकते हैं नहीं तो कट करके आगे बढ़े.
  • अपना जॉब एप पर आपका अकाउंट बनकर पूरी तरह तैयार हो गया है, यहां से अब आपको अपना जॉब ऐप इस्तेमाल कैसे करना है और जॉब सर्च कैसे करना है, अपने लिए नौकरी कैसे तलाशना है उसके बारे में हम नीचे बताने जा रहे हैं.

अपना जॉब ऍप इस्तेमाल कैसे करे?

Apna App इस्तेमाल कैसे करे (How to use Apna Job App)?- जिनके पास कोई रोजगार नहीं है और प्राइवेट नौकरी की तलाश में है उनके लिए अपना जॉब ऍप इस्तेमाल करना बहुत ही आसान है.

अपना जॉब ऐप इस्तेमाल करने के लिए प्ले स्टोर से अपना जॉब ऐप को डाउनलोड करें उसके बाद अपने मोबाइल नंबर से रजिस्ट्रेशन करें, अपनी निजी जानकारी फिल करें अपना विजुअल कार्ड (Visual Card) बनाए.

इतना करने के बाद आपके क्षेत्र के आसपास जितने भी प्राइवेट कंपनियों में नौकरी के लिए पद खाली होंगे वह आपकी मोबाइल स्क्रीन पर दिखने लग जाएंगे जो Naukri आपके लायक हो उस हिसाब से आप उस पर जाएं और अपना इंटरव्यू फिक्स करें, इस प्रकार आप बड़ी आसानी से अपना जॉब एक को इस्तेमाल कर सकते हो.

अगर आप मुंबई सिटी क्षेत्र के आसपास के हैं तो आपके पास मोबाइल की स्क्रीन पर सबसे ऊपर मुंबई में जितनी भी प्राइवेट जॉब्स के लिए कंपनियों ने इस्तिहार दिया होगा वो दिखाई देगा.

Apna App से Online Job Search कैसे करे?

Apna Job App से जॉब कैसे पाए (how to get job with apna job app): अपना जॉब एप्प से ऑनलाइन जॉब पाने के लिए सबसे पहले APNA JOB APP को ओपन करें, सबसे ऊपर आपको अलग-अलग कंपनियों की अलग-अलग जॉब के ऐड दिखाई दे रहे होंगे, यहा पर आपको कुछ महत्वपूर्ण चीजे दिखाई देंगी जैसे कि जॉब का नाम, तनख्वा, कंपनी का नाम, कंपनी का स्थान (Location), खाली पदो की संख्या आदि.

ध्यान रहे यहां पर अभी आपको अप्लाई पर क्लिक नहीं करना है अभी अप्लाई को छोड़कर कहीं पर भी क्लिक करें तो आपके सामने कंपनी का पूरा बायोडाटा खुल जाएगा, जैसे ही आप क्लिक करोगे आपके सामने सबसे ऊपर नौकरी के पद का नाम, कंपनी का नाम, कंपनी की लोकेशन, तनख्वाह आदि, इनके नीचे रिक्वायरमेंट दस्तावेज के नाम दिखाई देंगे.

Apna Job App Requires (दस्तावेज)-

अपना जॉब एप पर नौकरी पाने के लिए आपको कुछ जरूरी दस्तावेज की भी आवश्यकता पड़ेगी- Delivery Boy Biker जॉब के लिए जरूरी दस्तावेज और साधन.

Note- याद रहे हर जॉब का हर कंपनी का अपना एक अलग अलग दस्तावेज रिक्वायरमेंट रहता है इसमें मैं आपको डिलीवरी ब्वॉय के लिए जरूरी दस्तावेज और साधन के बारे में बता रहा हूं इस आधार पर आप दूसरी जॉब के बारे में खोलकर जानकारी जुटा सकते हैं और जॉब के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

Pan Card (पेन कार्ड)

Aadhar Card (आधार कार्ड)

Two wheeler driving licence (दो पहिया वाहन लाइसेंस)

Two wheeler vehicle (दो पहिया वाहन मो. सा)

RC (मो. सा. का रजिस्ट्रेशन कार्ड)

customere service (ग्राहक सेवा यंत्र मोबाइल आदि).

Note- याद रहे इसमें मैं आपको डिलीवरी बॉय जॉब की जरूरी दस्तावेज और साधन के बारे में बता रहा हूं, इसी आधार पर आप अन्य जॉब के बारे में जानकारी जुटाकर अप्लाई कर सकते हैं पहले आप आर्टिकल को पूरा पढ़िए उसके बाद आप खुद अप्लाई कर सकेंगे.

Description – दिखाई देगी जिसमें आपको कंपनी के बारे में ए टू जेड इंफॉर्मेशन मिल जाएगी, डिस्क्रिप्शन में आपको क्या करना है कैसे करना है इनके रूल और नियम के बारे में विस्तार से जानकारी मिल जाएगी,

Timing (समय)- उसके नीचे समय रहेगा कि आपको कितने समय से कितने समय तक जॉब करना है जैसे डिलीवरी ब्वॉय बाईकर का समय सुबह 10:00 से शाम 6:00 बजे तक का दिया हुआ है,

Working Day ( सप्ताह मे कार्य के दिन)- उसके नीचे सप्ताह में आपको कितने दिन काम करना है उसके बारे में जानकारी मिल जाएगी, जैसे कि डिलीवरी ब्वॉय बाईकर को सप्ताह में मंडे से सैटरडे तक जॉब करना है संडे को अवकाश रहेगा।

Company Adress (कंपनी कापता)– वर्किंग डे के नीचे आपको कंपनी का एड्रेस दिखाई देगा यहां पर आपको शहर में यह कंपनी कौन सी जगह है उस कंपनी का पूरा विवरण मिल जाएगा जहां से आप कंपनी के बारे में पूरी जानकारी देख सकते हो।

Apply For Job (नौकरी के लिए अप्लाई) – सबसे नीचे आपको APPLY FOR JOB का ऑप्शन दिखाई देगा ऊपर दिए गए सभी फेक्टर को ध्यान से पढ़ने के बाद में अगर आप इस कंपनी में जॉब करना चाहते हैं तो इस अप्लाई बटन पर क्लिक करके अपना इंटरव्यू फिक्स कर सकते हैं आपके पास में कंपनी की तरफ से व्हाट्सएप पर एक मैसेज आएगा और उसके अलावा कंपनी की तरफ से आपके पास कॉल भी आएगा उसमें आपको इंटरव्यू के लिए कब जाना है वह डेट आपको बता दी जाएगी इस प्रकार आप अपना एक जॉब पर नौकरी के लिए ऑनलाइन आवेदन कर बड़ी ही आसानी से Rs 25000 तक की जॉब पा सकते हो।

Apna Job App Rewiew in Hindi?

अपना जॉब एप एक भारत की कंपनी है यह भारत का ऐप है जो आपको प्ले स्टोर पर मिल जाएगा, प्ले स्टोर से आप इसको डाउनलोड कर सकते हो।

प्ले स्टोर पर अभी तक अपना जॉब एप को 10M लोगों द्वारा डाउनलोड किया जा चुका है यह 4 पॉइंट 5 रेटिंग व 18 एमबी में उपलब्ध है।

Apna Job App is real or fake in Hindi?

अपना जॉब एप सुरक्षित है या नहीं – की बात करें तो यह भारतीय ऐप है जो बेरोजगार लोगों को फ्री में प्राइवेट कंपनियों में पार्ट टाइम और फुल टाइम जॉब की एडवर्टाइजमेंट फ्री में उपलब्ध करवाता है,

इसमें भारत की बड़ी-बड़ी कंपनियां अपनी वैकेंसी का ऐड चलाती है इस आधार पर हम यह कह सकते हैं कि यह एक काफी विश्वसनीय ऐप है और एक रियल ऐप है।

Apna Job App Customer Care Number

अपना जॉब ऍप ग्राहक सेवा नंबर हर छेत्र का अलग अलग होता है, इसके लिए आपको Apna.com ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपनी सिटी के हिसाब से कस्टमर केयर सेंटर के नंबर निकाल सकते है।

Related Post –

Apna App/Apna App Download/Apna App Download Apk कैसे करे?

अपना ऐप डाउनलोड करना बहुत ही आसान है इसको आप चाहो तो प्ले स्टोर से या फिर गूगल के माध्यम से डाउनलोड एपीके सर्च करके डाउनलोड कर सकते हैं.

इसके अलावा आसान तरीका यह है कि आप Google Play Store पर जाएं टाइप करें APNA जैसे ही आप APNA टाइप करके इंटरप्रेस करोगे तो सबसे ऊपर आपको अपना जो वेब सर्च नाम लिखा हुआ आएगा, Apna Job App आइकन दिख जाएगा आपको आइकन से समझ में आ जाएगा इस प्रकार बड़ी आसानी से अपना जेबों को डाउनलोड कर सकते हो.

FAQ,s

Apna Job App is real or fake

अपना जॉब एप एक भारतीय फ्री जॉब अलर्ट ऐप है, जिस पर भारत की बड़ी बड़ी कंपनिया अपनी वैकेंसी की ऐड चलाती है, इस आधार पर हम Apna App पर भरोसा कर सकते है.

Apna Job App Download kaise kare?

अपना जॉब ऍप डाउनलोड कैसे करे, इसके लिए आपको Google Play Store पर जाना पड़ेगा, PLAY STORE SEARCH बार मे TYPE करे, APNA और इन्टर प्रेस करे, सबसे ऊपर APNA JOB APP नाम से यह एप नजर आएगा, DOWNLOAD ऑप्शन पर क्लिक कर डाउनलोड करें।

Apna App Customer Care Number

+9173043 43017 – 6366964896

Apna job app customer care number

+9173043 43017 – 6366964896Mail – support@apna.coWebsite – https://apna.coउक्त तीनों कस्टमर केयर माध्यम के जरिए अपना जॉब ऍप से अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते है.

Apna App toll free number

+9173043 43017 – 6366964896
Mail – support@apna.co

Is Apna Job App safe

Apna App एक भारतीय फ्री जॉब अलर्ट/जॉब सर्च ऍप है जो बाकी एप्स की तरह सुरक्षित है, क्योंकि यह आप से किसी प्रकार का कोई चार्ज नहीं करता, प्राइवेट कंपनियों द्वारा जारी वैकेंसी News को आप तक पहुंचता है, इसके अलावा अभी तक ऐसा कोई मामला नहीं आया जिससे हम यह कह सके कि ये सुरक्षित नहीं है, अपना जॉब ऍप एकदम सुरक्षित ऐप है.

Is apna app safe

हा, यह एक विश्वसनीय ऐप है।

नौकरी की तलाश है?

Naukri तलाशने वालो के लिए Apna App एक फ्री जॉब अलर्ट ऐप है, जहा से आप आसानी से 20,000 हजार से 45 हजार तक की नौकरी ढूंढ सकते है, और नौकरी पा सकते है।

अपना जॉब ऍप किस देश की कंपनी है?

भारत

निष्कर्ष-

उम्मीद करता हूं कि HindiNote – Tech in Hindi का यह लेख Apna Job App क्या है, Apna App पे Job Search और इस्तेमाल कैसे करें?(What is apna Job App, How to use and search job on Apna App?) जरूर पसंद आया होगा। में हमेशा पूरा प्रयास और काफी रिसर्च करके लेख के द्वारा सभी पाठको तक जानकारी पहुंचता हूं ताकि किसी भी यूजर्स को जो हमारी हिंदीनोट वेबसाइट पर जिस जानकारी के लिए आया है उसे वो जानकारी मिले और उससे संतुष्ट होकर जाए ताकि दूसरी वेबसाइट पर जाकर सर्च न करना पड़े।

Apna App kya hai लेख से आपको जरूर सीखने को मिला होगा, अगर फिर भी आपके दिमाग कोई कन्फ्यूजन हो तो इस आर्टिकल Apna Job App Kya hai के सबसे नीचे एक कमेंट बॉक्स होगा उसमें अपना जॉब एप्प क्या है आर्टिकल से संबंधित प्रश्न और अपना email डालकर कमेंट करे, आपकी पूरी मदद की जाएगी।

Apna job App से Online Jobs Search करने मे आपकी सहायता करूंगा, अगर आपको यह लेख Apna Job App details hindi पसंद आया हो तो अपने दोस्तों को लिंक जरूर शेयर करे, धन्यवाद।

Leave a Comment

x