Kormo Jobs क्या है, Job/नौकरी के लिए Apply और इस्तेमाल कैसे करे?

आज के लेख मे Kormo Jobs क्या है, Job/नौकरी के लिए Apply और इस्तेमाल कैसे करे? (What is kormo Jobs, how to apply and use for the job) के बारे मे जानकारी दी गई है,

अगर आप नौकरी की तलाश मे है, Online Job Google पर Search करते है लेकिन फिर भी आपको कोई Private Job नही मिल पा रही तो यकीन मानिए आज आप एक सही जगह पर आए है, आज का यह लेख आपका कैरियर बना सकता है, क्योंकि लेख मे नौकरी ढूंढने में मदद करने वाले Online Job Search App के बारे मे जानकारी बताने जा रहे है, जो आपको आपकी नजदीकी/Nearest शहर मे जॉब पाने मे मदद करेगा.

Kormo Jobs क्या है? What is Kormo jobs in Hindi

कोरमो जॉब्स क्या है जानते है – Kormo Jobs एक Free Job Search App है जिसको गूगल द्वारा लांच किया गया है, Google Kormo Jobs App पर जो लोग Private Job की तलाश मे है उनकी ऑनलाइन नौकरी तलाशने की प्रक्रिया को सरल बनाने हेतु गूगल द्वारा Kormo Jobs जारी किया गया है, Kormo Jobs पर नौकरी ढूंढना या प्राइवेट नौकरी पाना काफी आसान है क्योंकि Kormo Jobs पर बड़ी आसानी से फ्री मे अकाउंट बनाकर अपने लिए Job के लिए Apply कर सकते हो.

Google के Kormo Jobs ऐप्लिकेशन से काम ढूंढें और अपना करियर बनाएं, Kormo Jobs काम खोजने और अपना करियर बनाने का सरल, भरोसेमंद और तनाव-मुक्त तरीका है, कोरमो जॉब्स एप्प को अलग अलग भाषाई मे इस्तेमाल किया जा सकता है, Kormo Jobs पर सभी प्रकार की सुविधाएं प्रदाय की गई है क्योंकि इसमें किसी प्रकार की कोई त्रुटि नही है, Google का Kormo Jobs App Google का ही एक ऑफिशियल ऐप है जिस पर हम आसानी से भरोसा कर सकते है.

Kormo Jobs पर सभी प्रकार की Private कंपनिया या कोई भी VIP व्यक्ति जो अपने किसी निजी कार्य जैसे Driving, Busuness Management के लिए Noukri/नौकरी का ads चलाते है इन कंपनियों के ads Google के द्वारा Kormo Jobs App पर दिखाए जाते है जिससे नौकरी देने वाली कंपनी और Job/नौकरी ढूंढने वाले बेरोजगार लोगो का आपस मे कांटेक्ट करवाते है, जिससे ऑनलाइन नौकरी तलाशने वाले व्यक्ति को आसानी से जॉब मिल जाती है, जॉब देने वाली कंपनियों और जॉब तलाशने वाले व्यक्तियो का पैसा और समय दोनो की बचत होगी.

Kormo Jobs App पर Full Time or Part Time जॉब के लिए विश्व के सभी देशों के सभी राज्यों के सभी जिलों मे अलग अलग कैटेगरी की Noukri पाने के लिए Online Apply कर सकते है जैसे कि, हाउसिंग कीपर, सिक्योरिटी गार्ड, क्लर्क, रिटेल कुरियर, चपरासी, पार्ट टाइम जॉब, ब्यूटीशियन जॉब, एयरक्राफ्ट मेंटेंस, कैमिकल इंजीनियर, कंप्यूटर ऑपरेटर, डाटा एंट्री, बीपीओ, टेलीकालिंग, कारपेंटर, फार्म होम, सिविल इंजीनियर, डिलीवरी बॉय, कैशियर, एचआर, फ्रंट ऑफिस, ग्राफिक डिजाइनर, ड्राइवर, नर्स, बिजनेस डेवलपमेंट, मेडिकल, टेक्नीशियल, वेल्डर, कुक, आदि.

अभी तक के लेख के द्वारा आपको यह तो पता चल गया कि – Google Kormo Jobs App kya hai, Kormo Jobs App kya hai, Kya hai Kormo Jobs, लेकिन अभी आपको यह जानना बाकी है कि – Kormo Job Account kaise banaye, Kormo Jobs पर Job के लिए Apply कैसे करे, कोरमो जॉब्स सुरक्षित है या नहीं, आदि।

Kormo Jobs पर अकाउंट कैसे बनाये?

कोरमाे जॉब्स पर अकाउंट कैसे बनाये/Kormo Jobs कैसे काम करता है? (How to create an account on kormo Jobs) अकाउंट बनाने के लिए आपको नीचे दिए गए टिप्स को फॉलो करना पड़ेगा जो कि निम्न अनुसार है –

  1. Google Kormo Jobs पर अकाउंट बनाने के लिए सबसे पहले आप गूगल प्ले स्टोर पर जाएं और सर्च बार में टाइप करें गूगल कोरमो जॉब्स जैसे ही आप Google Kormo Jobs टाइप कर सर्च बटन पर इंटर करेंगे तो सबसे ऊपर आपकी मोबाइल स्क्रीन पर गूगल का ऑफिशियल जॉब्स ऍप Kormo Jobs App खुलकर सामने आ जाएगा.
  2. अब आपके सामने इंस्टॉल का ऑप्शन दिखाई देगा यहां से आपको गूगल के और वो जॉब्स एप्स को इंस्टॉल करना है इंस्टॉल करने के बाद ओपन बटन पर क्लिक करना है.
  3. जैसे ही आप कोरमो जॉब्स को ओपन करोगे आपकी मोबाइल स्क्रीन पर सबसे ऊपर Language का ऑप्शन नजर आएगा शायद डिफॉल्ट आपको यहां पर English दिखे अगर आप इंग्लिश में यूज़ करना चाहते हैं तो इंग्लिश रहने दे या अगर आप हिंदी यूज करते हैं तो हिंदी सिलेक्ट कर ले, उसके बाद सबसे नीचे आपको अपनी Gmail/Email ID सिलेक्ट करने का ऑप्शन आएगा जिस Google Gmail id से आप गूगल कोरमो जॉब्स पर अकाउंट बनाना चाहते हैं उस आईडी को सिलेक्ट करे और Continue पर क्लिक कर दें.
  4. कंटिन्यू पर क्लिक करते ही आपके सामने जॉब से संबंधित केटेगरी का ऑप्शन दिखाई देगा यहां पर आप किस क्षेत्र में अच्छा नॉलेज रखते हैं या किस डिपार्टमेंट में नौकरी करना है उससे संबंधित आपको कोई भी यहां पर तीन कैटेगरी सिलेक्ट करना है.
  5. कोई भी तीन कैटेगरी सिलेक्ट करने के बाद कंटिन्यू पर आप जैसे ही क्लिक करते हैं तो आपके मोबाइल स्क्रीन पर कुछ लोकेशन मांगा जाएगा, अगर आप का लोकेशन यहां पर मैच करता है तो ठीक है नहीं तो सबसे नीचे एक ऑप्शन दिखाई देगा “इनमें से कोई नहीं” ऑप्शन सेलेक्ट करके Continue पर क्लिक करना है और आगे बढ़ना है.
  6. यहां पर आपके सामने कुछ जॉब्स नजर आएंगी लेकिन जॉब से पहले सबसे ऊपर आपको Profile/प्रोफाइल का ऑप्शन नजर आएगा, पहले आपको अपनी प्रोफाइल ऑप्शन पर क्लिक करना है और वहां जाकर अपना पर्सनल जानकारी भरना है.
  7. प्रोफाइल वाले ऑप्शन पर क्लिक करते ही सबसे ऊपर आपका नाम, प्रोफाइल पिक, ईमेल आईडी नजर आएगी, लेकिन यहां पर आपको राइट साइड एक “बदलाव करें” make changes का ऑप्शन दिखाई देगा उस पर क्लिक करना है.
  8. अब आपके सामने नए डैशबोर्ड में कुछ नए ऑप्शंस दिखाई देंगे जिनमें सबसे ऊपर आपका नाम नजर आएगा, अगर नाम में चेंज करना चाहते तो यहां से चेंज कर सकते हैं नाम के बाद में लिंग नजर आएगा अगर आप पुरुष है तो पुरुष सिलेक्ट करें अगर आप महिला है तो महिला सेट करें, उसके बाद आपसे आपका एड्रेस/पता मांगा जाएगा अपना जो भी पता वह फिल कर दें, उसके बाद आपसे आपकी लोकेशन मांगी जाएगी अपनी लोकेशन सिलेक्ट करें, सबसे नीचे आपसे आपका मोबाइल नंबर मांगा जाएगा अपना मोबाइल नंबर फिल करें और Save पर क्लिक करे.
  9. Save पर क्लिक करते हैं आपके सामने फिर से कुछ आप से जानकारियां मांगी जाएगी जिसमें सबसे ऊपर अगर आपको पहले से कोई नॉलेज है तो वह जानकारी यहां पर अपलोड करें उसके बाद आपसे आप की शैक्षणिक योग्यता पूछी जाएगी आप जितना भी पढ़े हो 10वीं, 12वीं या ग्रेजुएशन किया है तो वह जानकारी फिल करें.
  10. उसके नीचे एक भाषा यानी लैंग्वेज का ऑप्शन दिखाई देगा आपको कौन सी लैंग्वेज आती है वह लैंग्वेज आपको सिलेक्ट करना है अगर मान लीजिए आपको एक से अधिक लैंग्वेज आती है तो वह सभी लैंग्वेज आप जहां पर सिलेक्ट कर ले क्योंकि इससे आपको जॉब मिलने में काफी मदद मिलने वाली है.
  11. सबसे नीचे “बदलाव करे/Save Changes” का ऑप्शन दिखाई देगा उस पर क्लिक करे.
  12. इस प्रकार बड़ी ही आसानी से आप गूगल कॉम जॉब्स एप पर अपना अकाउंट बनाकर तैयार कर सकते हो अब यहां से आपको इस ऐप को इस्तेमाल कैसे करना है अपने लिए नौकरी कैसे तलाशना है उसके बारे में जानकारी बड़े ही विस्तार से नीचे बताने वाले हैं तो लेख को पूरा पढ़िए.
  13. उक्त जानकारी से आपके उन सभी सवालों के जवाब मिल गए जिन्हें आप Google या Youtube पर सर्च करते होंगे जैसे कि – Kormo jobs Profile kaise banaye, Kormo Jobs how to use.

Kormo Jobs App से Job/नौकरी के लिए Apply कैसे करे?

गूगल पर नौकरी कैसे ढूंढे, इसके लिए जैसा कि अभी ऊपर के पैराग्राफो मे बताया कि Kormo kya hai, Kormo Jobs पर नौकरी search करना मतलब Google पर नौकरी तलाशना, Kormo Jobs App पर जॉब के लिए Apply करना बहुत ही आसान है, अगर आप Kormo Joba Account बना लेते है और उसके बाद अपने लिए कोई अच्छी सी Private Job Search करते है तो इसके लिए आपको नीचे दिए गए निम्न स्टेप फॉलो करना होगा, निम्न है –

  • सबसे पहले कोरमो पर अपना अकाउंट बनाएं.
  • अकाउंट बनाने के बाद Kormo Jobs App को Open करे.
  • Open करते ही आपकी मोबाइल स्क्रीन पर बहुत सारी Private Jobs का Ads दिखाई देगा, यहा पर आपको जो डिक लगे उस Naukri वाले ads पर क्लिक करे.
  • जैसे ही आप किसी भी नौकरी वाले ads पर क्लिक करेंगे तो उस ads से संबंधित पूरी जानकारी आपको दिखाई देगी, यहां पर आपको कितनी सैलरी/तनख्वाह दी जाएगी वो अमाउंट दिखाई देगा, क्या कार्य करवाया जायेगा, नौकरी कितने घंटे करना होगा, कहने का मतलब यह है कि संबंधित कंपनी के कुछ नियम भी होते है वो भी दिखाई देंगे, इसके अलावा कंपनी का पता, लोकेशन की जानकारी भी आपको यही मिल जायेगी।
  • अगर आप उक्त सभी को पढ़ने के बाद उस कंपनी मे अपने लिए प्राइवेट जॉब के लिए एप्लाई करना चाहते हो तो सबसे नीचे Apply का ऑप्शन दिखाई देगा जैसे ही आप Apply/Continue पर क्लिक करेंगे तो आपका इंटरव्यू फिक्स हो जायेगा.
  • इंटरव्यूके लिए आपको कोई एक निश्चित दिनांक, समय और स्थान बताया जाता है उस दिन आपको इंटरव्यू के लिए जाना पड़ेगा.
  • इंटरव्यू फिक्स होने के बाद आपका इंटरव्यू लिया जाता है जिसमे आप से कुछ प्रश्न पूछे जाते है, आपके अंदर कितना टेलेंट हे देखा जाता है, अगर कंपनी को आपका तजुर्बा या आप इंटरव्यू मे पास हो जाते है तो आपकी नौकरी पक्की हो जाती है.

kormo job app review?

कोरमो जॉब्स ऍप समीक्षा की बात करे तो यह Google द्वारा जारी एक ऑफिशियल फ्री जॉब्स है, जिसको पब्लिक नौकरी Search करने मे इस्तेमाल भी कर रही है।

गूगल कोरमो जॉब्स Play Store पर 4.2 Ratting, 9.5MB, 10Million Downloads के साथ उपलब्ध है, Google Kormo Jobs Reviews को आप टेबल के द्वारा समझ सकते है जो कि निम्न है –

Version/वर्जन3.0
Update/अपडेट17 अगस्त 2021
Download Size9.3MB
Downloads10000000
Offeredगूगल/Google LCC
ऍप परमिशनContact, Location, Phone, Others

Related Post – Apna Job App क्या है, Apna App से Online Job Search और इस्तेमाल कैसे करें?

विदेश घूम कर पैसे कैसे कमाए, 3 से 5 लाख रुपए महीने तक कमाई करें?

kormo jobs by google is real or fake?

Google Kormo Jobs App एक विश्वनीय फ्री जॉब ऍप है इसके द्वारा आप बड़ी ही आसानी से अपने लिए नौकरी तलाश कर सकते हो, अभी तक कोरमो जॉब्स ऍप इस्तेमाल करने वाले लोगो द्वारा कोई ऐसी समस्या नही देखी गई कि जिसकी वजह से Kormo app पर अविश्वास पैदा हो, यह पूरी तरह सुरक्षित ऐप है क्योंकि ये कोई छोटी कंपनी का ऐप नही है, इस ऐप का मालिक स्वम Google है।

Kormo Jobs App Download कैसे करे?

कोरमो जॉब्स ऐप डाउनलोड करने के लिए आपको प्ले स्टोर पर जाना पड़ेगा, प्ले स्टोर पर जाकर टाइप करें KORMO सबसे ऊपर आपके सामने Google Kormo Jobs App दिखाई देगा, Install पर क्लिक करके आसानी से Kormo ऐप डाउनलोड कर सकते हो।

अगर आप डायरेक्ट गूगल से कोरमो जॉब्स ऐप डाउनलोड करना चाहते हैं तो आपको गूगल पर जाना पड़ेगा, गूगल पर जाने के बाद सर्च वार में टाइप करें Kormo Jobs Apk Download सबसे ऊपर आपके सामने ऐप आ जाएगा, यहां से भी आप बड़ी आसानी से इस ऐप को डाउनलोड कर सकते हो.

kormo jobs customer care number?

Kormo Jobs Customere care number के लिए आपको इनकी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना पड़ेगा क्योंकि वेबसाइट पर जाने के बाद वही पर Help से संबंधित आपकी कोई भी प्रश्न कर सकते है Google Kormo Jobs पर क्लिक कर सकते है, कोरमो जॉब्स Customare Care Number के लिए Kormo Jobs Helpline पर क्लिक करे।

यह भी पढ़ें:- BharatPe से Loan कैसे ले, भारत पर लोन कैसे ले?

भारत पे एप क्या है, भारत पे एप इस्तेमाल कैसे करे?

FAQ,s

कोरमो जॉब्स क्या है?

Kormo Jobs एक Free Job Search App है जिसको गूगल द्वारा लांच किया गया है, Google Kormo Jobs App पर जो लोग Private Job की तलाश मे है उनकी ऑनलाइन नौकरी तलाशने की प्रक्रिया को सरल बनाने हेतु गूगल द्वारा Kormo Jobs जारी किया गया है,

Google Kormo Jobs इस्तेमाल कैसे करे?

सबसे पहले अपना अकाउंट बनाए उसके बाद आप कौन सी जॉब करना चाहते हो उसे सिलेक्ट करे, सिलेक्ट करने के बाद उस job पर क्लिक कर पूरी जानकारी पढ़े फिर Apply Job पर क्लिक करे, क्लिक करते ही आपका इंटरव्यू दिनांक, समय और पता आपको दे दिया जाता है, अगर आप इंटरव्यू मे पास हो जाते है तो आपकी नौकरी पक्की।

Google Kormo Jobs Owner?

Google/गूगल

Kormo Jobs Use Kaise kare?

सबसे पहले अपना अकाउंट बनाए उसके बाद आप कौन सी जॉब करना चाहते हो उसे सिलेक्ट करे, सिलेक्ट करने के बाद उस job पर क्लिक कर पूरी जानकारी पढ़े फिर Apply Job पर क्लिक करे, क्लिक करते ही आपका इंटरव्यू दिनांक, समय और पता आपको दे दिया जाता है, अगर आप इंटरव्यू मे पास हो जाते है तो आपकी नौकरी पक्की।

Kormo Jobs पर Job Find/Search Kaise kare?

अकाउंटबनाने के बाद आपकी Kormo jobs एप के नीचे आपके नजदीकी शहर मे जो भी प्राइवेट जॉब उपलब्ध होगी उसका ऐड दिखाई देगा, अपनी पसंद के मुताबिक वाली जॉब पर क्लिक करें और कंपनी के बारे मे जाने, कंपनी की नियम और शर्तों को पढ़े, अगर आपको कंपनी की जॉब अच्छी लगे तो Apply Job पर क्लिक करे और अपना इंटरव्यू दिनांक, समय फिक्स करे, इंटरव्यू मे पास हुए तो आप जॉब के लिए सिलेक्ट हो जाओगे।

कोरमो जॉब्स इस्तेमाल कैसे करे?

सबसे पहले अपना अकाउंट बनाए उसके बाद आप कौन सी जॉब करना चाहते हो उसे सिलेक्ट करे, सिलेक्ट करने के बाद उस job पर क्लिक कर पूरी जानकारी पढ़े फिर Apply Job पर क्लिक करे, क्लिक करते ही आपका इंटरव्यू दिनांक, समय और पता आपको दे दिया जाता है, अगर आप इंटरव्यू मे पास हो जाते है तो आपकी नौकरी पक्की।

कोरमो जॉब्स पर अकाउंट कैसे बनाये?

Play Store से Kormo Jobs App Download करे, इंस्टाल करे, अपनी Gmail id से Sign up करे और लॉगिन करे, अब आपसे कुछ पर्सनल जानकारी मांगी जाएगी वो जानकारी फिल कर अकाउंट Save पर क्लिक करे, इस प्रकार आपका अकाउंट बनकर तैयार हो जाएगा।

Kormo Jobs in Hindi?

Kormo Jobs एक Free Job Search App है जिसको गूगल द्वारा लांच किया गया है, Google Kormo Jobs App पर जो लोग Private Job की तलाश मे है उनकी ऑनलाइन नौकरी तलाशने की प्रक्रिया को सरल बनाने हेतु गूगल द्वारा Kormo Jobs जारी किया गया है,

निष्कर्ष-

उम्मीद करता हूं कि आज का यह लेख गूगल कोरमो जॉब ऍप क्या है, Kormo Jobs पर Job Search और इस्तेमाल कैसे करें?(What is Google Kormo Jobs App, How to use and Job Search on Kormo Jobs?) जरूर पसंद आया होगा.में हमेशा पूरा प्रयास और काफी रिसर्च करके लेख के द्वारा सभी पाठको तक जानकारी पहुंचता हूं ताकि किसी भी यूजर्स को जो हमारी हिंदीनोट वेबसाइट पर जिस जानकारी के लिए आया है उसे वो जानकारी मिले और उससे संतुष्ट होकर जाए ताकि दूसरी वेबसाइट पर जाकर सर्च न करना पड़े।

Kormo Jobs App kya hai लेख से आपको जरूर सीखने को मिला होगा, अगर फिर भी आपके दिमाग कोई कन्फ्यूजन हो तो इस आर्टिकल Kormo Jobs Kya hai के सबसे नीचे एक कमेंट बॉक्स होगा उसमें कोरमो जॉब एप्प क्या है आर्टिकल से संबंधित प्रश्न और अपना email डालकर कमेंट करे, आपकी पूरी मदद की जाएगी।Kormo jobs App से Online Jobs Search करने मे आपकी सहायता करूंगा.अगर आपको यह लेख Kormo Job App details hindi पसंद आया हो तो अपने दोस्तों को लिंक जरूर शेयर करे, धन्यवाद।

Leave a Comment

x