Honeygain App Kya hai, Paise Kaise Kamaye?

आज के लेख में, Honeygain App Kya hai, Paise Kaise Kamaye? के बारे में जानकारी बताने जा रहे हैं।
नमस्कार दोस्तों मेरा नाम है JP MEENA और आप का मेरी HindiNote वेबसाइट पर स्वागत करता हूं।
Online Paisa Kaise Kamaye, के बारे में आप Internet पर सर्च कर online income का जरिया ढूंढते रहते है लेकीन सही जानकारी नही मिलने से आप डिमोटिवेट हो जाते हो। आज मैं आपके लिए मोबाइल से पैसा कमाने का तरीका बताने जा रहा हूं, जहा आपको अपनी जेब से पैसा खर्च करने की आवश्कता नही है।
Internet इस्तेमाल करने के लिए हम हर महीने Net Pack (internet Data) डलवाते है यानी हम नेट का रिचार्ज कराते है. क्या आप रोजाना जो नेट हमको कंपनी की तरह से मिलता है उसका पूरा इस्तेमाल करते है नही ना, यानी हमारा प्रतिदिन जो नेट बच जाता है वो लेप्स हो जाता है। यह आर्टिकल पूरा पढ़ने के बाद ना तो आपका डाटा लेप्स होगा बल्कि बचे हुए डाटा से पैसा भी कमा सकते हो। चलिए विस्तार पूर्वक बताते है।

Honeygain App Kya Hai?

Honeygain एक ऐसी ऑनलाइन App या वेबसाइट हैं, जिसका इस्तेमाल कर इंटरनेट डाटा को बैच कर अच्छा खासा पैसा कमा सकते हो। हिनेगेन इस्तेमाल करने से पहले हमको इसको नियम और शर्तें भी जान लेना चाहिए। अगर आप भी Honeygain Use करना चाहते हो और पैसा कमाना चाहते हो तो ये आर्टिकल आपके लिए बहुत ही उपयोगी होने वाला है। चलिए हेडिंग बाई हेडिंग समझते हैं Honeygain के बारे में।

Honeygain Account Kaise Banaye?

इस अर्निंग एप पर अकाउंट बनना बहुत ही आसान है, हम स्टेप बाय स्टेप बताएंगे कि honeygain पर एकांट कैसे बनाएं।
STEP 1- सबसे पहले आप को अपने मोबाइल ब्राउजर ओपन करे। ओपन करने के बाद आपको सर्चबार में टाइपकरना है honeygain.com सीधे आप Honeygain की ऑफिशियल वेबसाइट पर पहुंच जायेंगे ।
यहां आपको स्क्रीन पर 5 डॉलर Claim का ऑप्शन दिखाई देगा, क्लेम पर क्लिक करें, क्लिक करते ही 5 डॉलर यानी 358 रूपये आपके Honeygain वॉलेट में जोड़ दिए जायेंगे।
STEP 2- अब Login और Signup का ऑप्शन दिखाई देगा। आपको signup पर क्लिक करना है और अपनी Gmail/Email ID और पासवर्ड डालकर लॉगिन हो जाना है।
STEP 3- अब आपकी स्क्रीन पर Conform email का ऑप्शन दिखाई देगा उस पर क्लिक करें।
STEP 4- Conform Email पर क्लिक करते ही आपकी Gmail आईडी पर एक Conform ईमेल जायेगा।
STEP 5- अब आपको अपनी जीमेल आईडी ओपन करना है, जहा आपको Honeygain की तरफ से एक Verify Email का आया होगा उस मेल को ओपन करें।
STEP 6- जैसे ही आप मेल ओपन करते हो तो ईमेल के अंदर एक Verify Email का ऑप्शन दिखाई देगा उस पर क्लिक करें। क्लिक करते ही आपका अकाउंट वेरिफाई हो जायेगा।

Honeygain App Download-

STEP 7- अब उसी ब्राउजर के राइट साइट सबसे उपर आपको honeygain app Android और ios के लिए डाउनलोड का आइकॉन दिखाई देगा, अगर आपएक IOS मोबाइलइस्तेमालकरते है तो IOS वाले आइकॉन पर क्लिक करें और अगर आप एक एंड्रॉयड यूजर्स है तो एंड्रॉयड वाले आइकॉन पर क्लिक करके आपको
honeygain App Download कर लेना।
STEP 8- इंस्टाल होने के बाद आप इस एप को ओपन करे। ओपन होते ही आपसे कुछ Device Permission मांगी जाएगी। Allow Button पर क्लिक कर Allow कर देना है।
STEP 9- अब आपकी कुछ इनफॉर्मेशन दिखाई देगी Skip वाले ऑप्शन पर क्लिक करे। क्लिक करते ही आपके सामने कुछ ऑप्शन दिखाई देंगे।

Honeygain Se Paise Kaise Kamaye?

हनीगेन से पैसे कमाने के लिए आपको अकाउंट बनाने के बाद निम्न स्टेप को फॉलो करें।
Use Mobile Data वाले ऑप्शन के नीचे आपको Yes और No दो ऑप्शन दिखाई देंगे। इसका यह मतलब है की आप मोबाइल डाटा सेल करना चाहते है तो Yes पर क्लिक करें नही तो No पर।
Mobile Data Limit इस ऑप्शन पर आप क्लिक कर अपने मोबाइल के डाटा को सेट कर सकते है कि आपको कितना Data प्रतिदिन Sell करना है।
Allow Uses On Battery का ऑप्शन दिखाई देगा आपको इसको भी Yes पर क्लिक कर देना है। याद रहे इसे yes पर क्लिक करना अनिवार्य है।
सबसे नीचे Done का ऑप्शन दिखाई देगा उस पर क्लिक करें। उसके बाद आपकी स्क्रीन पर Battery Optimization Dishbale का ऑप्शन दिखाई देगा उस पर क्लिक करें।
अब आपके सामने वापिस Login का ऑप्शन दिखाई देगा, लॉगिन आईडी और पासवर्ड इंटर कर लॉगिन करें।
Login करते ही आपकी स्क्रीन पर 5000 coins दिखाई देंगे जिनकी वैल्यू 5 डॉलर है। ये कॉइन आपको क्लेम में मिले वही है। अब आपको कुछ नही करना है रोजाना आपके बचे हुआ डाटा अपने आप sell होता रहेगा।

Honeygain Se Paise Kaise Nikale?

Honeygain से पैसा निकालने के लिए आपको कुछ नियम और शर्तें को फोलो करना पड़ेगा। जब आपके अकाउंट में 20 डॉलर जमा हो जाते हैं तब Paypal के द्वारा पैसा निकाल सकते हैं। Paypal पर अपना अकाउंट बनाना बहुत आसान है।

Honygain सुरक्षित है या नहीं?

यह एक विश्वाशपत्र कंपनी है, अभी तक के रिकॉर्ड के हिसाब से इस कंपनी के कोई धोखाधड़ी वाले मामले नही आए हैं, इसलिए हम यह कह सकते हैं कि Honeygain एक सुरक्षित एप है।

Honygain App Withdrawal Proof in hindi?

अगर आप Honeygain पर अकाउंट बनाकर पैसा कमाकर विड्रावल रिक्वेस्ट डालेंगे तो ये आपको 1 से 24 घंटे के अंदर आपके अकाउंट में पैसा ट्रांसफर कर देती है। Paypal Account वेरिफाई करवाए उसके बाद विड्रावाल में कोई दिक्कत नहीं आती है।

यह भी पढें:-

भारत पे एप क्या है, भारत पे एप इस्तेमाल कैसे करे?

आज क्या सीखने को मिला-

दोस्तो में उम्मीद करता हूं कि लेख Honeygain App Kya hai, Paise Kaise Kamaye? जरूर पसंद आया होगा।
में हमेशा यही प्रयास करता हूं कि वेबसाइट पर आने वाले सभी पाठकों को अच्छे से अच्छे लेख पूरी तरह रिसर्च करके जानकारी प्रदान की जाएं ताकि पाठकों को दूसरे Site या ineternet में उस आर्टिकल के संदर्भ में खोजने की आवश्यकता नही पड़े.

इससे साइट पर आने वाले पाठकों की समय की भी बचत होगी और एक ही आर्टिकल में पूरी जानकारी मिल जाएं. अगर फिर भी आपके मन में कोई आर्टिकल को लेकर कोई प्रश्न हो तो कृपया आप आर्टिकल के कमेंट बॉक्स में लिख सकते हैं आपकी तुरंत हेल्प की जाएगी।

यदि आपको मेरी वेबसाइट HindiNote के इस Article से कुछ सीखने को मिला तो कृपया आर्टिकल को सभी सोशल नेटवर्क प्लेटफार्म जैसे फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम, टेलीग्राम पर आर्टिकल लिंक शेयर करें। धन्यवाद आपका दिन मंगलमय हो।

Leave a Comment