BharatPe से Loan कैसे ले, भारत पर लोन कैसे ले?

नमस्कार दोस्तों आज के लेख में, BharatPe से Loan कैसे ले, भारत पर लोन कैसे ले?, भारतपे लोन: ब्याज दर, विवरण, प्रक्रिया, पात्रता, ग्राहक सेवा की पूरी जानकारी? के बारे में विस्तार से जानकारी बताई गई है.
महंगाई के समय में आज 10 में से 9 लोगो को लोन की जरूरत पड़ती है ये आप अच्छे से जानते हैं, कुछ समय पहले न्यूज में आपने देखा या पढ़ा ही होगा की कुछ फर्जी चाइनीज एप अनलीगल तरीके से लोन दे रहे थे जो बंद हो चुके हैं.
अब आप इंटरनेट पर भारतीय लोन एप या कंपनी के बारे में लोन लेने के लिए जानकारी खोजते होंगे, लेकिन सही जानकारी नहीं मिलने से आप सही कंपनी तक नही पहुंच पाते हैं इस वजह से आपको लोन नही मिलता है अगर मिलता भी है तो बहुत कम.
आज का लेख पूरा पढ़ने के बाद आप यहां से खाली हाथ नहीं जायेंगे यकीनन मानिए अब आपको इस कंपनी से लोन मिलने वाला है.
आज मैं बात कर रहा हूं भारत पे कंपनी की जिसका अपना एक ऑफिशियल एप भी है BharatPe App, Bharat Pay से Loan लेना बहुत ही आसान है, आपको मेरे द्वारा बताई गई जानकारी को अच्छे से समझना है और फिर लोन के लिए एप्लाई करने पर Loan सीधे आपके अकाउंट में Credit हो जायेगा.

BharatPe के बारे में जानकारी (Bharatpe Details)-

Bharatpe Loan Apply करने से पहले हम भारत पे एप क्या है, के बारे में जान लेते है, भारत पे एप (Bharat Pay) एक भारतीय फाइनेंस कंपनी है जो ग्राहकों को लोन देने के साथ साथ और भी बहुत सारी सुविधाएं उपलब्ध कराती है. BharatPe App एक UPI Digital App है, इसके द्वारा पेमेंट ट्रांसफर, इंटरेस्ट अकाउंट, एक्सट्रेनकॉम कार्ड (ATM), स्वीप मशीन (Sweep Machine), रिचार्ज, खाता बुक, भारतपे रंस, फ्री क्रेडिट स्कोर चेकअप, रेफर एंड अर्न, QR Code जैसी सुविधाएं उपलब्ध कराती है.
लेकिन इनमे से आज हम सिर्फ लोन कैसे लेते है के बारे में बताएं चलिए शुरू करते हैं.

BharatPe App से Loan कैसे ले?

लोन लेने के लिए सबसे पहले आपको Google Play Store से BharatPe App को Download करना पड़ेगा, डाउनलोड करने के बाद भारत पे एप पर अकाउंट बनाना पड़ेगा. अगर आपको BharatPe पर अकाउंट बनाना नही आता है तो आप हमारे दूसरे आर्टिकल की इस लिंक “भारत पे अकाउंट कैसे बनाएं” पर क्लिक कर भारत पे एप पर अकाउंट बनाना सीख सकते हैं.
जब आप Bharat Pay App पर अकाउंट बना ले उसके बाद आपको एप के डैशबोर्ड में सभी ऑप्शन के साथ Loan वाला ऑप्शन भी दिखाई देगा उस पर क्लिक करें.

भारतपे ऋण पात्रता Bharatpe Loan eligibility –

Loan ऑप्शन क्लिक करते ही आपसे कुछ जानकारियां मांगी जाएगी जैसे कि Pan Card, Aadhar Card, Bank Statement आदि, ये सभी दतावेजो की फोटो खींचकर लोन वाले फोल्डर में जैसा आपसे मांगा जाए वैसे अपलोड कर देना है, इतना करने के बाद आपका Loan Apply यानी लोन आवेदन सफलतापूर्वक जमा हो जायेगा, इसके बाद अब कंपनी वेरिफिकेशन करेगी और आपके पास BharatPe के लोन शाखा द्वारा फोन भी आएगा जिसमे आपसे कुछ जानकारियां पूछी जाती है.
24 घंटे और अधिकतम 7 दिन के अंदर आपको कंपनी द्वारा दोबारा फोन आएगा और आपको बताया जाएगा कि आपका कितना Loan Pass हुआ है तुरंत आपके पर्सनल बैंक अकाउंट में जोड़ दिया जाएगा.
इस प्रकार आप बहुत ही आसानी से Personal loan BharatPe App से Finance करवा सकते हैं.
Note – याद रहे भारत पे एप से लोन लेने के लिए आपको लोन की नियम और शर्तें पूरी करना अनिवार्य है, 30 दिन लगातार पेमेंट ट्रांसफर करने के बाद ही Loan Apply Option दिखाई देते हैं.

BharatPe App से कितना Loan मिलता है?

BharatPe Loan Terms And Conditions के अनुसार, भारत पे एप पर से आप कम से कम रू 10,000 हजार और अधिकतम रू 7,00,000 तक का लोन ले सकते हैं.
BharatPe अभी तक 2,00,000 से अधिक दुकानदारों को 1500 करोड़ तक का लोन दे चुकी है.

BharatPe Loan interest rates-

अगर आप भारत पे एप पर से लोन लेते है तो यह कंपनी आप से 24% ब्याज लेती है, जो की सालाना काउंट किया जाता है.

Loan Tenure –

अगर आप इस कंपनी से कम समय के लिए लोन लेते हैं तो यह आपको 1 महीने तक की समय अवधि तक लोन मिल सकता है और अधिक समय तक के लिए लोन लेना चाहते है तो 15 महीने तक की समय सीमा तक लोन मिल सकता है, यानी Bharatpe हमको एक वर्ष 3 महीने तक की समय सीमा तक लोन दे सकता है.

Documents (दस्तावेज)-

कोई भी कंपनी लोन देने से पहले आपके दस्तावेज की मांग करती है, भारत पे एप पर लोन लेने के लिए आपको निम्न दस्तावेज की जरूरत पड़ेगी –
पेन कार्ड – लोन लेते समय आपको BharatPe कंपनी को आपका एक पेन कार्ड देना पड़ेगा जिससे कंपनी आपके बैंक अकाउंट के बारे मैं जानकारी जानती है तथा आपके स्थाई बैंक अकाउंट के बारे में भी मालूम हो जाता है.
आधार कार्ड – लोन लेने के लिए आपके पास अपना खुद का एक आधार कार्ड होना चाहिए, आधार के द्वारा ही भारत पे एप कंपनी आपकी पहचान करती है जैसे आपका नाम, पिता का नाम, माता का नाम, जन्म दिनांक, निवासी आदि का पता लगाती है.
बैंक स्टेटमेंट – जो व्यक्ति लोन लेना चाहता है उसके अकाउंट सही से चल रहा है या नही, पेमेंट का ट्रांसफर होता है या नही जैसी जानकारी Bank Statement के द्वारा ही पता किया जाता हैं.
अभी तक के लेख से आपको इतना तो पता चल गया कि Bharatpe App क्या है, BharatPe से लोन लेने के लिए जरूरी दस्तावेज क्या होना चाहिए अब हम आखरी और बहुत ही महत्वपूर्ण जानकारी बताने जा रहा हूं.

भारतपे ऋण नियम और शर्तें –

BharatPe Loan Terms and Conditions (भारतपे ऋण नियम और शर्तें) की बात करे तो लोन लेने के लिए आपको कुछ शर्तो को फॉलो करना पड़ेगा, भारत पे एप से लगातार 30 दिन यानी एक महीने तक रोजाना लेने देन होना चाहिए कोशिश करे कि आप Bharat Pay भुगतान ट्रांसफर के लिए QR Code का इस्तेमाल करें.

यह भी पढें:-

FAQ,s

भारत पर से लोन कैसे मिलेगा?

Loan ऑप्शन क्लिक करते ही आपसे कुछ जानकारियां मांगी जाएगी जैसे कि Pan Card, Aadhar Card, Bank Statement आदि, ये सभी दतावेजो की फोटो खींचकर लोन वाले फोल्डर में जैसा आपसे मांगा जाए वैसे अपलोड कर देना है,
24 घंटे और अधिकतम 7 दिन के अंदर आपको कंपनी द्वारा दोबारा फोन आएगा और आपको बताया जाएगा कि आपका कितना Loan Pass हुआ है तुरंत आपके पर्सनल बैंक अकाउंट में जोड़ दिया जाएगा.

भारत पे एप कितना लोन देती है?

भारत पे एप 10,000 से 7,00,000 लाख तक लोन देती है.

भारत पे लोन नियम और शर्तें?

लोन लेने के लिए आपको लगातार 30 दिन तक BharatPe App से ट्रांजेक्शन करना पड़ेगा उसके बाद आपकी स्क्रीन पर लोन के सभी ऑप्शन दिखाई देने लगेंगे.

भारत पे से लोन कैसे ले?

Pan Card, Aadhar Card, Bank Statement आदि, ये सभी दतावेजो की फोटो खींचकर लोन वाले फोल्डर में जैसा आपसे मांगा जाए वैसे अपलोड कर देना है,
24 घंटे और अधिकतम 7 दिन के अंदर आपको कंपनी द्वारा दोबारा फोन आएगा और आपको बताया जाएगा कि आपका कितना Loan Pass हुआ है.

निष्कर्ष –

दोस्तों में आशा करता हूं कि आज का यह लेख BharatPe Loan कैसे ले, Bharatpe Loan: Intrest rate, Details, Process जानकारी जानिये, जरूर पसंद आया होगा।
में पूरा पूरा प्रयास और काफी रिसर्च कर लेख के द्वारा जानकारी सभी पाठको तक पहुंचता हूं.
मेरा हमेशा यही प्रयास रहता है कि कोई भी पाठक मेरी हिंडिनोट की पोस्ट को पढ़े और संतुष्ट होकर जाए ताकि पाठको को दूसरे वेबसाइट या कोई भी सोशल मीडिया साइट्स पर जाना नही पड़े, एक ही लेख में पूरी जानकारी मिल जाए.
इसके अलावा अगर आज के लेख से संबंधित आपके मन में कोई प्रश्न हो तो आप आर्टिकल के कमेंट बॉक्स में अपना प्रश्न भेजे आपकी पूरी मदद की जाएगी.
आपके दोस्त या परिचित भी ऐसी जानकारी जानने के इच्छुक हो तो कृपया आर्टिकल को सोशल मीडिया प्लेटफार्म जैसे फेसबुक, टेलीग्राम, व्हाट्सएप आदि.

Leave a Comment