PhonePe से Loan कैसे ले? How to take loan from phonePe in Hindi

PhonePe से Loan कैसे ले? How to take loan from phonePe in Hindi

आज के लेख में “PhonePe से Loan कैसे ले? How to take loan from phonePe in Hindi (how to get phone pe loan or how to take loan from phone pe, how to apply phone pe loan in Hindi) दी गई है।

फोने पे से लोन कैसे मिलता है? अगर आप भी PhonePe Se Loan Kaise Le, के बारे में जानना चाहते है तो आज आप बिल्कुल सही पोस्ट पर आए है। इस लेख में पे फोन पे से लोन लेने के लिए जरूरी दस्तावेज (Documents), PhonePe Loan लेने के लिए आवश्यक आईडी प्रूफ, फोन पे लोन ब्याज दर (Phonepe Interest Rates) क्या लेता है। PhonePe Loan प्रिक्रिया क्या है, फोन पे से कितने दिन में लोन मिलता है। चलिए फोनपे से लोन लेने का तारिका जानने से पहले ये जानते है कि, क्या है फोनेप लोन।

फोन पे क्या है? – What is Phonepe Loan in Hindi

PhonePe एक ऑनलाइन डिजिटल एप है जो ग्राहकों को ऑनलाइन मोबाइल नंबर से मोबाइल नंबर पेमेंट ट्रांसफर, QR CODE स्कैन, बैंक टू बैंक पेमेंट ट्रांसफर, सेल्फ अकाउंट ट्रांसफर, मोबाइल रिचार्ज, डीटीएच रिचार्ज, इलेक्ट्रिसिटी बिल रिचार्ज, क्रेडिट कार्ड बिल, रेंट पेमेंट, लोन रीपेमेंट, ऑनलाइन गैस सिलेंडर बुकिंग, पानी बिल रिचार्ज, पोस्ट पैड, एजुकेशन फीस जमा, फास्टैग, सभी प्रकार के इंश्योरेंस, हेल्थ, मोटर साइकिल, कार, पर्सनल एक्सीडेंट, गोल्ड, सिल्वर इन्वेस्ट जैसी सुविधाएं उपलब्ध करवाता है। PhonePe अपने यूजर्स को उक्त सभी सुविधाएं एक ऐप के द्वारा उपलब्ध करवाता है, जिसे आप Play Store से डाउनलोड कर सकते हो।

आपको यह तो पता चल गया कि PhonePe Kya Hai, लेकिन आप आपकों लोन की जरूरत है, आपका मुख्य जानकारी जानने का मकसद ये है कि फोन पे से लोन कैसे मिलेगा, PhonePe लोन कैसे देता है। चलिए जानते है।

PhonePe से लोन कैसे ले?

फोन पे (PhonePe) काफ़ी अच्छी कंपनी है जो Flipkart के साथ एक आपसी अनुबंध (Contract) किए हुए है। PhonePe और Flipkart के इसी आपसी अनुबंध के तहत PhonePe अपने ग्राहकों को लोन देता है। आपको PhonePe Loan Kaise Deta Hai के बारे में पता चल गया। अब आपके दिमाग में फ़ोन पे लोन ब्याज (PhonePe Loan Intereste Rates) कितना लेता है एवं फ़ोन पे कितने रुपए तक का लोन देता है। चलिए जानते है।

Phonepe Se Loan Kaise len : फोन पर फोन पे ऐप से लोन लेने के लिए आपके पास एक स्मार्टफोन होना चाहिए। फोन पर एप पर लोन के लिए आपको नीचे दिए गए स्टेप्स को ध्यान से पढ़ कर उनको फॉलो करना है। अगर आप नीचे दिए गए सभी स्टेप्स को अच्छे से फॉलो करोगे और हमारे द्वारा बताई गई जानकारी को अच्छे से अपने मोबाइल में सबमिट करोगे तो आपको आसानी से फोन पर से लोन मिल जाएगा। चलिए PhonePe Se Loan Kaise Le शुरू करते है –

  1. सबसे पहले आपको अपने किसी भी प्रकार के स्मार्टफोन के प्ले स्टोर में जाकर PhonePe App Download कर इंस्टॉल कर लेना है।
  2. उसके बाद फोन पे ऐप पर अपना एकाउंट बनाएं।
  3. अकाउंट बनाते समय आपसे आपकी कुछ पर्सनल जानकारी मांगी जाएगी जानकारी अपलोड करें।
  4. अपने सभी प्रकार के निजी जानकारी सही-सही बनने के बाद सबमिट पर क्लिक कर केवाईसी पूर्ण करें।
  5. जिस मोबाइल नंबर से आपने फोन पर पर अपना अकाउंट बनाया है उसी मोबाइल नंबर से आपको फ्लिपकार्ट पर भी अपना एक अकाउंट बनाना है।
  6. आपने जो फ्लिपकार्ट पर अकाउंट बनाया है उसके अंदर जाकर Flipcart Pay Later नाम से एक ऑप्शन दिखाई दे रहा होगा उस फ्लिपकार्ट पर लीटर ऑप्शन पर क्लिक करें। क्लिक करते ही फ्लिपकार्ट पे लेटर ऑप्शन एक्टिवेट हो जाएगा।
  7. Flipkart Pay Later पर आपको कुछ दस्तावेज अपलोड करने को कहा जाएगा उन सभी दस्तावेजों को आपको यहां पर अपलोड कर देना है।
  8. इसके बाद आपको फ्लिपकार्ट पे लेटर पर लोन की एक लिमिट मिल जाएगी।
  9. अब आपको वापस फोन पे ऐप को ओपन करना है।
  10. इसके बाद Phonepe में आपको My Money नाम का ऑप्शन दिखाई दे रहा होगा, उस माय मनी ऑप्शन पर आपको क्लिक करना है।
  11. My Money Option पर क्लिक करते ही आपका Loan PhonePe पर आ जायेगा।
  12. इस प्रकार आप बड़ी आसानी से फोन पर पर से लोन को अपने किसी भी काम के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

PhonePe लोन की सीमा –

अगर आपका बैंक का सिविल स्कोर अच्छा है। 600 या 700 + Civil Score है, तो आपको बहुत ही आसानी से फोन पे से ₹10000 से लेकर ₹50000 राशि तक का पर्सनल लोन आसानी से मिल जाता है।

Loan Interest Rates in Hindi –

अगर आप Pay PhonePe Pe से लोन लेना चाहते हैं और आप सोच रहे हैं कि फोनपे से लोन लेंगे तो हमको ब्याज कितना देना पड़ेगा। Phonepe Loan Interest Rates in Hindi, इनकी पॉलिसी के मुताबिक अगर आप फोन पर से लोन लेते हैं और 45 दिनों के अंदर उस लोन को ऑफिस जमा कर देते हैं तो आपसे जीरो परसेंट ब्याज लिया जाता है। यानी आपसे किसी प्रकार का ब्याज नहीं लिया जाता अगर आप 45 दिन के अंदर लोन लिया पैसा वापस जमा कर देते हैं। अगर 45 दिनों से ज्यादा समय होता है तो आपको फोन पर लोन की पॉलिसी को पढ़ेंगे तो समझ में आ जाएगा कि आपको कितना पर्सेंट ब्याज देना पड़ेगा।

कितने दिनों में मिलता फोन पे से लोन –

PhonePe Instante Loan लेने के लिए आपको कुछ ज्यादा समय तक इंतजार नहीं करना पड़ता है। कभी-कभी फोन पे (PhonePe Loan) पर लोन आपको तुरंत मिल जाता है और ज्यादा से ज्यादा 7 दिनों तक का समय लगता है।

दस्तावेज –

Phonepe Loan Documents की बात करें तो इसमें आपको

  • अपना घर का आईडी प्रूफ.
  • पते का प्रमाण पत्र
  • आधार कार्ड/वोटर आईडी.
  • अपना स्वयं का फोटो आदि।

Related Posts –

निष्कर्ष –

PhonePe Loan Kaise le- आशा करता हूं कि आज कि यह पोस्ट आपको जरूर पसंद आई होगी अगर आपको किसी भी प्रकार की फोन पर से लोन कैसे लिया जाता है या फोन पर से लोन कैसे मिलता है से संबंधित कोई भी समस्या हो तो आप आर्टिकल के नीचे कमेंट बॉक्स में अपना प्रश्न भेज सकते हैं आपकी हेल्प की जाएगी।

फोन पे से लोन कैसे लें? आर्टिकल को आप अधिक से अधिक अपने मिलने वाले दोस्तों को सभी प्रकार के ऑनलाइन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करें ताकि उनको भी फोन पर से लोन कैसे लिया जाता है उसके बारे में पता चल सके।

1 thought on “PhonePe से Loan कैसे ले? How to take loan from phonePe in Hindi”

  1. आपने बोहोत अचा पोस्ट क्या है Phone Pe Se Loan Kaise Le आप बोहोत अच अच आर्टिकल पोस्ट करते है इस ब्लॉग पार इस लिए आपका बोहोत बोहोत धंनोबाद

Leave a Comment

Your email address will not be published.

x